Ravindra Jadeja: लंबे समय से चोट के कारण बाहर चल रहे स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया है। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने रवींद्र जडेजा को लेकर अहम बयान दिया है। इसी सीरीज में उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम लिया है जो रवींद्र जडेजा के लिए खतरा बन सकता है।

सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (VCA Stadium) में खेला जाएगा। रवि शास्त्री का मानना है कि रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल में से केवल एक ही सीरीज के पहले मैच के लिए शुरुआती लाइनअप में होगा।

रवि शास्त्री ने एक टीवी चैनल से कहा कि रवींद्र जडेजा की तरह अक्षर पटेल (Akshar Patel) भी एक खिलाड़ी हैं। दोनों बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं जो निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और उपयोगी पारियां खेलते हैं। दोनों की एक जैसी काबिलियत के चलते दोनों को शुरुआती एकादश में सिर्फ एक ही स्थान दिया जाएगा।

33 साल के रवींद्र जडेजा पिछले पांच महीने से टीम इंडिया से बाहर हैं। उनकी जगह अक्षर पटेल को खेलने का मौका मिल रहा था। अक्षर पटेल ने हाल के दिनों में तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में अक्षर पटेल कप्तान रोहित (Rohit) की पहली पसंद के तौर पर उभर सकते हैं।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन और डेविड वार्नर।

टेस्ट सीरीज शेड्यूल

  • पहला टेस्ट: 9 से 13 फरवरी, नागपुर
  • दूसरा टेस्ट: 17 से 21 फरवरी, दिल्ली
  • तीसरा टेस्ट: 1 से 5 मार्च, धर्मशाला
  • चौथा टेस्ट: 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *