Ms Dhoni Left CSK Captaincy: आईपीएल 2023 सीजन में अब तक खेले गए 10 मैच देखे जा चुके हैं। हालांकि सीजन का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (CSK VS MI) एक दूसरे से खेल रहे हैं। आपको बता दे की यह इस सीजन में उनकी पहली मुलाकात होगी, निस्संदेह बहुत अधिक प्रत्याशा और रुचि है। कप्तान एमएस धोनी की नसीहत से चेन्नई प्रभावित होगी या नहीं, यह सवाल भी हमारी दिलचस्पी को बढ़ाता है। ऐसे में क्या धोनी (Ms Dhoni Left CSK Captaincy) कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे?

Ms Dhoni Left CSK Captaincy

पिछले अभियान की शुरुआत में, धोनी ने कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया था। जिससे सीएसके समर्थकों का दिल टूट गया। हालांकि, कप्तान के रूप में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह लेने के बाद टीम के प्रदर्शन में गिरावट जारी रही। इसलिए अभियान के बीच में ही धोनी ने कप्तानी वापस ले ली। ऐसे में कोई नहीं चाहेगा कि धोनी नए सत्र के कुछ ही मैचों के बाद कप्तानी से इस्तीफा (Ms Dhoni Left CSK Captaincy) दे दें।

25 Min की गलती

किसी को पसंद हो या नहीं, इस खेल के आखिरी 25 मिनट तय करेंगे कि चेन्नई (CSK VS MI) जीतती है या हारती है। साथ ही ये 25 मिनट तय करेंगे कि धोनी बतौर कप्तान रहेंगे या नहीं। यदि आप अभी खुद को चकित पाते हैं, तो इसे नियंत्रित करने का प्रयास करें और पूरी कहानी को फिर से बताएं। गेंदबाजी में चेन्नई की गिरावट और लगातार वाइड-नो बॉल (Wide No Ball) देने वाले गेंदबाजों का मुद्दा इसका कारण बन रहा है।

Ms Dhoni Left CSK Captaincy

प्रत्येक खेल के अंतिम पांच ओवरों में, या मोटे तौर पर 30 मिनट में, CSK के गेंदबाज रनों को रोकने में विफल रहे। इसके परिणामस्वरूप टीम को पहला गेम गंवाना पड़ा जबकि दूसरा वो बड़ी मुश्किल से जीत पाई।

माही हुए नाराज़

इसके अतिरिक्त, चेन्नई के गेंदबाजों ने इन दोनों खेलों में कुल 17 वाइड और 5 नो-बॉल (17 Wides & 5 No-balls) फेंककर सीएसके के गेंदबाजों को आउट किया। कप्तान धोनी ने यह भी कहा था कि उनके गेंदबाजों को वाइड-नो बॉल से बचना चाहिए क्योंकि पहले मैच में वाइड और नो बॉल की गड़बड़ी के बाद यह उनके नियंत्रण में है। उन्होंने दूसरे गेम में कोई प्रभाव डालने के बजाय और भी अधिक वादी और नो बॉल फेंकी।

Ms Dhoni Left CSK Captaincy

धोनी इस बात को लेकर काफी गुस्से में थे, और उन्होंने खेल के बाद जोड़ा कि यह उनके गेंदबाजों के लिए एक और चेतावनी है। अगर वे इसके बाद भी बेहतर नहीं हुए, तो उन्हें नए कप्तान (Ms Dhoni Left CSK Captaincy) के लिए खेलने के लिए तैयार रहना होगा। वैसे तो पहली नजर में ये सिर्फ मजाकिया अंदाज में दिया गया बयान लगा था। फिर भी अगर CSK के गेंदबाज नहीं संभले तो सबको चौंकाने के लिए मशहूर धोनी फिर से चौंका सकते हैं।

ये भी जरूर पढ़े: मैच से ठीक पहले MI को लगा बड़ा झटका! चोटिल हुआ ये मैच विनर।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *