IPL 2023 Rishabh Pant : भारत में इन दिनों IPL 2023 सीजन का रोमांच अपने शीर्ष पर है. और इस दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के द्वारा आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की एक हरकत पर आग बबूला हो गया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने पहले IPL मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (DC vs LSG) के खिलाफ 1 अप्रैल को खेला था और इस मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सम्मान देने के लिए उनकी 17 नंबर की जर्सी को अपनी टीम के डगआउट पर लटका दिया गया था। BCCI को दिल्ली कैपिटल्स की ये हरकत पसंद नहीं आई.

IPL 2023 Rishabh Pant की जर्सी लटकाने पर आग बबूला हुआ BCCI

पिछले साल, दिनांक 30 दिसंबर 2022 को ऋषभ पंत एक कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। लेकिन हालांकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अभी बैसाखी के सहारे अपनी चोट से उबर रहे हैं। उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में एक से डेढ़ साल लग जाएंगे। इसलिए, ऋषभ पंत इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारतीय सरजमीं पर होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पाएंगे।

delhi capitals को दे डाली ये वॉर्निंग

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारियों को दिल्ली कैपिटल्स (delhi capitals) टीम की तरफ से ऋषभ पंत की जर्सी को डगआउट पर लटकाया जाना बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। बीसीसीआई इस फैसले से नाराजगी जताते हुए बताया कि ऐसा सम्मान जिसे बड़ी घटनाओं, बड़ी त्रासदियों या खिलाड़ी के रिटायरमेंट के मौकों पर दिया जाता है, यहां उचित नहीं था। अधिकारियों ने बताया कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोट से ठीक हैं और उम्मीद से भी जल्दी उबर रहे हैं। इस मामले में, BCCI ने फ्रेंचाइजी को भविष्य में इस तरह के सम्मान को नहीं देने की सलाह दी।

IPL 2023 Rishabh Pant का आने वाला समय मुश्किल भरा

IPL 2023 Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए समय आगे बहुत मुश्किल भरा होने वाला है। साल 2023 में क्रिकेट के मैदान पर उनकी वापसी की संभावना कम लग रही है, जिससे टीम इंडिया में उनकी जगह को खतरा हो सकता है। भारत में 3 खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो वर्ल्ड कप 2023 में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह को छीन सकते हैं। इस वर्ल्ड कप में केएल राहुल, ईशान किशन और संजू सैमसन टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में उनकी जगह को छीनने के सबसे बड़े उम्मीदवार होंगे।

also read: GT vs DC -हार्दिक पांडे के गुजरात टाइटंस(Gujrat Titans) का दबदबा कायम! दिल्ली(Delhi Capitals) को मिली अपनी लगातार दूसरी हार।

ऐसा रहा DC vs LSG का मैच

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस (DC vs LSG) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 7वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। गुजरात ने सुदर्शन (नाबाद 62) और मिलर (नाबाद 31) की जबरदस्त पारियों की बदौलत दिल्ली को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिए गए गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने। दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 162 रन बनाए और 8 विकेट के नुकसान पर खत्म हुई। गुजरात टाइटंस ने 11 गेंद शेष रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *